बाइबल और मसीही विश्वास सम्बन्धी अपने प्रश्नों के लिए यहाँ क्लिक करें:

GotQuestions?org

Monday, December 31, 2018

अभी



      हमारी नातिन मैगी, और उसकी छोटी बहन केटी, दोनों छोटी बच्चियाँ, घर के पीछे आँगन में खेल रही थीं। खेलते हुए कुछ समय बीता था कि मैगी ने माँ को पुकारा, “माँ जल्दी से यहाँ आओ! मैं यीशु को अपने हृदय में बुलाना चाहती हूँ और इसके लिए मुझे आपकी सहायता की आवश्यकता है!” लगता है कि उस समय पर उसे यीशु की अपनी आवश्यकता का बोध हुआ, और वह यीशु में विश्वास करने के लिए तैयार थी।

      मैगी द्वारा यीशु में विश्वास करने में सहायता के लिए अपनी माँ को पुकारना, परमेश्वर के वचन बाइबल में पौलुस द्वारा उद्धार के विषय 2 कुरिन्थियों 6 में लिखे गए शब्दों को स्मरण दिलाता है। पौलुस उस वास्तविकता की चर्चा कर रहा था कि यीशु मसीह पुनः आने वाला है – साथ ही उसके मारे जाने और पुनरुत्थान को – और बता रहा था कि यह समय “परमेश्वर की प्रसन्नता का समय” है। हम उस समय में रहते हैं जब परमेश्वर का अनुग्रह और उद्धार सँसार के सभी लोगों को उपलब्ध है। उसने कहा, “क्योंकि वह तो कहता है, कि अपनी प्रसन्नता के समय मैं ने तेरी सुन ली, और उद्धार के दिन मैं ने तेरी सहायता की: देखो, अभी वह प्रसन्नता का समय है; देखो, अभी उद्धार का दिन है” (पद 2)। उन सब के लिए, जिन्होंने अभी तक यीशु से सेंत-मेंत में मिलने वाली पापों की क्षमा और उद्धार में विश्वास नहीं किया है, उन सब के लिए यह करने का समय अभी है; और यह अत्यावश्यक है।

      हो सकता है कि पवित्र आत्मा ने आपको आपकी इस आवश्यकत के विषय सचेत किया है, कि आप प्रभु यीशु में विश्वास ले आएँ। इसे टालें नहीं वरन तुरंत इस पर कार्यवाही करें, जैसे कि मैगी ने किया। अभी समय है; यीशु के पास आ जाएँ। - डेव ब्रैनन


परमेश्वर के परिवार का सदस्य बनने के लिए आज और अभी  से बेहतर कोई अन्य समय नहीं है।

वरन जिस दिन तक आज का दिन कहा जाता है, हर दिन एक दूसरे को समझाते रहो, ऐसा न हो, कि तुम में से कोई जन पाप के छल में आकर कठोर हो जाए। - इब्रानियों 3:13

बाइबल पाठ: 2 कुरिन्थियों 5:18-6:2
2 Corinthians 5:18 और सब बातें परमेश्वर की ओर से हैं, जिसने मसीह के द्वारा अपने साथ हमारा मेल-मिलाप कर लिया, और मेल-मिलाप की सेवा हमें सौंप दी है।
2 Corinthians 5:19 अर्थात परमेश्वर ने मसीह में हो कर अपने साथ संसार का मेल मिलाप कर लिया, और उन के अपराधों का दोष उन पर नहीं लगाया और उसने मेल मिलाप का वचन हमें सौंप दिया है।
2 Corinthians 5:20 सो हम मसीह के राजदूत हैं; मानो परमेश्वर हमारे द्वारा समझाता है: हम मसीह की ओर से निवेदन करते हैं, कि परमेश्वर के साथ मेल मिलाप कर लो।
2 Corinthians 5:21 जो पाप से अज्ञात था, उसी को उसने हमारे लिये पाप ठहराया, कि हम उस में हो कर परमेश्वर की धामिर्कता बन जाएं।
2 Corinthians 6:1 और हम जो उसके सहकर्मी हैं यह भी समझाते हैं, कि परमेश्वर का अनुग्रह जो तुम पर हुआ, व्यर्थ न रहने दो।
2 Corinthians 6:2 क्योंकि वह तो कहता है, कि अपनी प्रसन्नता के समय मैं ने तेरी सुन ली, और उद्धार के दिन मैं ने तेरी सहायता की: देखो, अभी वह प्रसन्नता का समय है; देखो, अभी उद्धार का दिन है।
                                                                                                                                                        
एक साल में बाइबल: 
  • मलाकी 1-4
  • प्रकाशितवाक्य 22