ई-मेल संपर्क / E-Mail Contact

इन संदेशों को ई-मेल से प्राप्त करने के लिए अपना ई-मेल पता इस ई-मेल पर भेजें / To Receive these messages by e-mail, please send your e-mail id to: rozkiroti@gmail.com

शनिवार, 29 मई 2021

आनन्द

 

          मैं जमाइका के मोंटेगो बे अस्पताल में लौटकर रेंडेल से फिर से मिलने के लिए बहुत उत्सुक था। रेंडेल ने दो वर्ष पहले उसके लिए प्रभु यीशु के प्रेम को जाना था। हाई-स्कूल के छात्रों की एक मसीही भजन गाने वाली मण्डली की एक किशोर सदस्या, इवी ने रेंडेल के साथ परमेश्वर के वचन बाइबल में से कुछ भाग पढ़ा था, और उसे सुसमाचार समझाया था, और रेंडेल ने प्रभु यीशु मसीह को अपना व्यक्तिगत उद्धारकर्ता स्वीकार कर लिया था।

          मैंने जब उस अस्पताल के पुरुषों के भाग में प्रवेश किया, और रेंडेल के पलंग की ओर देखा, तो वह खाली था। मैंने जाकर नर्स से पूछा तो मुझे वह पता चला जो मैं बिलकुल सुनना नहीं चाहता था – रेंडेल का हमारे वहाँ पहुँचने से बस पाँच दिन पहले ही देहांत हो गया था।

          अपने आँसुओं के साथ मैंने इवी को फोन से इस दुखद समाचार का सन्देश भेजा। उसने सहज प्रत्युत्तर में लिखा, “वह अब प्रभु यीशु के साथ आनन्द में है।” बाद में, जब हम मिले तो उसने कहा, “यह अच्छा ही हुआ कि हमने उसे प्रभु यीशु के बारे उस समय बता दिया था।”

          इवी के शब्दों ने मुझे हर समय प्रभु यीशु मसीह में विश्वास के द्वारा पापों की क्षमा और अनन्त जीवन की आशा के सुसमाचार को सप्रेम सुनाते रहने के लिए तैयार रहने का स्मरण करवाया। नहीं, सुसमाचार सुनाना, उस प्रभु के बारे में बताना जो हमेशा हमारे साथ बना रहेगा (मत्ती 28:20), हमेशा ही सरल नहीं होता है। किन्तु जब हम इस पर विचार करते हैं कि जोखिम उठाकर भी जब हम किसी के साथ सुसमाचार बाँटते हैं, और इससे उनके जीवन में भी वही परिवर्तन आता है, जो  हमारे जीवन में आया; उन्हें भी उस अनन्त आनन्द की आशा बंधती है जो हमारे पास है; जब हम रेंडेल जैसे लोगों और उनके जीवनों में आए परिवर्तन के बारे में विचार करते हैं, तो यह हमें प्रोत्साहित करता है कि हम जहाँ कहीं भी जाएँ, प्रभु यीशु के लिए शिष्य बनाने के लिए सदा तैयार रहें (पद 19)।

          मैं उस खाली पलंग को देखने की उदासी को कभी नहीं भूलूँगा; और न ही उस आनन्द की अनुभूति को जो एक किशोरी के द्वारा रेंडेल को सुसमाचार सुनाने के द्वारा उसके जीवन में अनन्त काल के लिए आनन्द से भर देने के द्वारा मुझे मिला। - डेव ब्रैनन

 

प्रभु संसार को आपके सुसमाचार की आवश्यकता है; हमें साहस दें कि हम सभी लोगों को सुसमाचार सुनाएं।


परन्तु जब पवित्र आत्मा तुम पर आएगा तब तुम सामर्थ्य पाओगे; और यरूशलेम और सारे यहूदिया और सामरिया में, और पृथ्वी की छोर तक मेरे गवाह होगे। - प्रेरितों 1:8

बाइबल पाठ: मत्ती 28:16-20

मत्ती 28:16 और ग्यारह चेले गलील में उस पहाड़ पर गए, जिसे यीशु ने उन्हें बताया था।

मत्ती 28:17 और उन्होंने उसके दर्शन पाकर उसे प्रणाम किया, पर किसी किसी को सन्देह हुआ।

मत्ती 28:18 यीशु ने उन के पास आकर कहा, कि स्वर्ग और पृथ्वी का सारा अधिकार मुझे दिया गया है।

मत्ती 28:19 इसलिये तुम जा कर सब जातियों के लोगों को चेला बनाओ और उन्हें पिता और पुत्र और पवित्रआत्मा के नाम से बपतिस्मा दो।

मत्ती 28:20 और उन्हें सब बातें जो मैं ने तुम्हें आज्ञा दी है, मानना सिखाओ: और देखो, मैं जगत के अन्त तक सदैव तुम्हारे संग हूं।

 

एक साल में बाइबल: 

  • इतिहास 7-9
  • यूहन्ना 11:1-29


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें